Home स्वास्थ इस खतरनाक बीमारी में दवाई लेने के बजाय करे बियर का सेवन...

इस खतरनाक बीमारी में दवाई लेने के बजाय करे बियर का सेवन ,मिलेगा जबरदस्त फायदा ,शोध का खुला…

All PDF Reader 20260626 00.30.11_page-0004
All PDF Reader 20260626 00.30.11_page-0001
All PDF Reader 20260626 00.30.11_page-0002
All PDF Reader 20260626 00.30.11_page-0003

एक नए अध्ययन के अनुसार दर्द होने पर परसिटोमाल खाने के बजाय दो पॉइंट बियर से 25 परसेंट अधिक राहत मिलती है ग्रीनविच विश्वविद्यालय के शोधकर्ताओं ने 400 से अधिक लोगों पर कुल 18 अध्यन किए हैं जिनमे पता चला है की दो पॉइंट बियर पीने से दर्द में 25 परसेंट तक राहत मिलती है।

एक रिसर्चर के अनुसार निष्कर्ष बताते हैं कि शराब एक प्रभावी एनाल्जेसिक है जो दर्द को तेजी से कम करने में मदद करता है बियर दर्द को नैदानिक रूप से प्रासंगिक कम कर देता है बियर लम्बे समय तक स्वास्थ्य के संभावित परिणामो के बावजूद लगातार दर्द वाले लोगो में शराब के दुरूपयोग की व्यख्या कर सकते है वहीं डॉ थॉम्पसन, जिन्होंने लंदन के ग्रीनविच विश्वविद्यालय में अध्ययन का नेतृत्व किया ने कहा ‘हमें इस बात के पुख्ता सबूत मिले हैं कि शराब एक प्रभावी दर्द निवारक दवा है।

इसकी तुलना ओपियोइड दवाओं जैसे कीडन से की जा सकती है और यह प्रभाव आमतौर पर दर्द में राहत दिलाने के लिए इस्तेमाल होने वाली दवा पैरासेटामॉल की तुलना में अधिक शक्तिशाली है ये निष्कर्ष सही ही की बियर पीना ओवर-द-काउंटर दर्द निवारक लेने से अधिक प्रभावी है।

लेकिन बियर के और कई नुकशान भी है इसके लिए आपको हमेशा डॉक्टर की सलाह लेनी चाहिए इस रिसर्च का मतलब शराब पीने को बढ़ावा देना नहीं है बियर भी एक हद तक ही दवाई का काम करती है।